IME RAPID Electric Scooter

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के आगे फैल है Nexon EV, 300 Km की रेंज के साथ दौड़ने के लिए हैं तैयार!

IME Rapid Electric Scooter: अब भारत में भी जितने भी लोग डीजल और पेट्रोल वाले वाहनों का प्रयोग करते थे। वह अब इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर शिफ्ट हो रहे हैं। जिस कारण इलेक्ट्रिक वाहनों का मार्केट भारत में भी काफी ज्यादा गो कर रहा है सभी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा बढ़ावा दे रही है।

मार्केट में जितनी भी एक्जिस्टिंग बाइक और कर निर्माण कंपनी है वह इलेक्ट्रिक वाहन की ओर मूव कर रहे हैं। यदि आप हाल फिलहाल में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का सोच रहे हैं तो आज का यह आर्टिकल बिल्कुल आपके लिए है। यह आर्टिकल आपको एक बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने में मदद करेगा।

मैं आज आपको एक भरोसिमंद कंपनी नहीं आने वाली दमदार स्कूल के बारे में बताने वाला हूं जिसे खरीद कर आप काफी ज्यादा फायदा उठाने वाले हैं और यह बजट में भी होने वाला है। यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में डिटेल जानकारी चाहते हैं तो इस आर्टिकल के अंतर्गत बने रहे तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

IME Rapid Electric Scooter

दोस्तों हम यहां बात कर रहे हैं IME Rapid Electric Scooter की यह बजट में आने वाली एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर है इस स्कूटर को अपने यूनिक डिजाइन के लिए मार्केट में लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

IME Rapid Electric Scooter

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने पावरफुल बैटरी के साथ मार्केट में उतारा है जो इसे लंबी ड्राइव रेंज उपलब्ध कराने का क्षमता प्रदान करती है। इस ए स्कूटर के निर्माण में सभी की जरूरत का ध्यान रखा गया है इसमें कई आधुनिक फीचर्स को भी इंस्टॉल किया गया है। अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे मे और डिटेल से जानकारी जानते हैं।

IME Rapid का दमदार बैट्री और रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 2000 वाट मोटर यानी 2 kWh पावरफुल मोटर मिलता है कंपनी की यह स्कूटर तीन रेंज वाले अलग-अलग वेरिएंट के साथ मार्केट में उपलब्ध है। इसके पहले वेरिएंट में 100 किलोमीटर दूसरे वेरिएंट में 200 किलोमीटर और तीसरे वेरिएंट में 300 किलोमीटर की ड्राइव रेंज कंपनी क्लेम करती है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का इस्तेमाल लंबी दूरी की यात्रा करने में आसानी से किया जा सकता है आप सिंगल चार्ज के मदद से 100, 200 और 300 किलोमीटर तक जा सकते हैं।

IME Rapid का ये रहेगा कीमत

अब आपके मन में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत के बारे में जानने की इच्छा हो रही होगी तो चलिए अभी जान लेते हैं। आपको बता दूं कि कंपनी ने सिलेक्ट के स्कूटर को सबसे पहले बेंगलुरु के बाजार में उपलब्ध किया है।

IME Rapid Electric Scooter

अब कंपनी का योजना है कि स्कूटर को कर्नाटक समेत आसपास के 20 से 25 शहरों में जाय। अगर आप मिडिल क्लास के परिवार भी है तो आप इसे आसानी से खरीद सकते हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 99 हजार रुपए की एक्स शोरूम कीमत से शुरू होती है और टॉप वैरियंट के लिए आपको 1.48 लख रुपए तक चार्ज देना होता है।

निष्कर्ष

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको IME Rapid Electric Scooter के बारे में जानकारी दी है। यह स्कूटर एक बजट फ्रेंडली और मिडिल क्लास फैमिली के लिए बनाया गया है यदि आप एक नया स्कूटर लेने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए बेस्ट विकल्प रहेगा।

उम्मीद करता हूं कि आपको जानकारी पसंद आया होगा यदि आपको जानकारी अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों में सजा जरूर करें साथ ही आपके मन में कोई सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल जरूर करें।

READ MORE: Ather 450 Apex : Ola को पछाड़ने आ रहा है सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखे फर्स्ट लुक!

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *