Upcoming Kia Car

Upcoming Kia Car: नए साल के मौके पर Kia लांच करेगी ये दो धांसू कार

Upcoming Kia Car: इन दोनों कर के मार्केट में किया ने अपना दबदबा कायम किया है। मार्केट में किया कंपनी को काफी बड़ी सफलता मिली है और यह कार बेचने के मामले में देश के सबसे टॉप कंपनियों में शामिल है। उनकी सेल्टो और सोनेट ने ग्राहकों का अपनी और ध्यान खूब खींचा। कंपनी दिन-ब-दिन काफी ज्यादा तरक्की करती जा रही है।

अब, कंपनी ने आने वाले साल 2024 के लिए एक जबरदस्ती योजना बना ली है। इस साल की शुरुआत में किया सोनेट का फेस लिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी इसके बाद संभावना है कि 2024 में किया नहीं केबिन और ev9 को भी लॉन्च कर दे। कंपनी ने बताया है कि वह सेल्टो के अलावा भारतीय बाजार में बड़ी साइज की वाहनों पर भी ध्यान देने का सोच रहे हैं लेकिन उनके प्रोडक्ट्स के बारे में अभी तक कोई डिटेल जानकारी नहीं आई है।

Auto Expo में पेश की जा चुकी है दोनों कार

आपको मालूम हो कि किया ने 2023 ऑटो एक्सपो में KA4 RV कांसेप्ट को प्रदर्शित किया था यह मुख्य रूप से नई केबिन थी जो कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध है। इसके साथ ही कंपनी 2023 में ऑटो एक्सपो ने अपनी EV 9 इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट भी प्रदर्शित की थी।

इसका प्रोडक्शन वर्जन भी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध है। ऐसे में जब किआ भारतीय बाजार के लिए सेल्टोस से बड़ी कारों की सोच रही है, तो इन दोनों कारों के भारत में लांच होने की संभावना काफी अधिक है। कंपनी ने पहले ही भारत में कार्विनल को भेजा था, लेकिन फिर इसे किसी कारणवश बंद कर दिया गया था।

Kia Sonet Facelift होगी लांच

साल 2024 के शुरुआत में क्या कंपनी की तरफ से सबसे पहले सोनेट फेस लिफ्ट लांच होगी इस 11 कलर ऑप्शन और HTE, HTK, HTK+, GTX+, और X-Line जैसे साथ वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा इसका फ्रंट और रियर क्षेत्र में संशोधन किया जाएगा केबिन में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट स्क्रीन और वालिदा ते फ्रंट सीट्स है इसके साथ ही ADAS लेवल 1 भी दिया गया है।

Kia Sonet Facelift
Kia Sonet Facelift

इसमें पहले वाले इंजन ऑप्शन 1.2 लीटर NA पेट्रोल इंजन (82bph और 115bph), 1.5 लीटर डीजल इंजन (114 bph और 250Nm) और 1.0 टर्बो पेट्रोल ( 118 bhp और 172 Nm) ट्रांसमिशन की बात करें तो पांच स्पीड MT, 6 Speed iMT, 6 Speed ऑटोमेटिक और 7 स्पीड DCT मिलता है।

READ MORE: जल्द होगा Nissan X Trail की मार्केट में धमाकेदार एंट्री, Fortuner को देगी कड़ी चुनौती

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *