2024 Bajaj Chetak

बाप रे! लांच होने से पहले ही लीक हुई 2024 Bajaj Chetak की रेंज, मिल रहा है ये सब नया फीचर्स

2024 Bajaj Chetak : अब साल 2024 में हम लोग प्रवेश कर चुके हैं, इस साल सभी कंपनी अपने-अपने टू व्हीलर और फोर व्हीलर को अपग्रेड कर रही है, अपने-अपने लुक में बदलाव कर रही है। इसके साथ ही अपने टू व्हीलर और फोर व्हीलर में कई सारे नए-नए फीचर्स को भी ऐड कर रही है। बात करें यदि टू व्हीलर की तो इस साल बजाज चेतक (2024 Bajaj Chetak) को भी काफी अपडेट किया जा रहा है।

कई सारे ऐसी खबरें आ रही है कि इस 5 जनवरी को भारत में लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन लॉन्च होने से पहले ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और रेंज की जानकारी ऑनलाइन लीक हो गई है, जो कि अभी दर्शकों के बीच में काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। लोग इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर काफी ज्यादा एक्साइटेड है। इसके लीक हुए फीचर्स और रेंज को जानने में काफी ज्यादा उत्साहित है, यदि आप भी जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल के अंत तक बन रहे तो चलिए बिना किसी देरी के आज का यह आर्टिकल शुरू करते हैं।

Bajaj Chetak Electric Scooter

आपको बता दूं कि यह स्कूटर कंपनी की ही नहीं बल्कि पूरे देश की सबसे पहले स्कूटर थी। इस स्कूटर का हर घर में दीवाना था। इसे भारत के लोगों में घर-घर पसंद किया जाता था, हालांकि समय बीतने के बाद इसका डिमांड कम हो गया और कंपनी ने इसे बंद कर दिया, लेकिन जब इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग बाती तो कंपनी ने अपने इस मॉडल को फिर से लांच करने का सोचा।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल कुछ खास नहीं हो रही है, लेकिन कंपनी इसमें नए बदलाव के साथ ग्राहकों के साथ बीच फिर से मार्केट में उतरना चाहती है। कंपनी में कई सारे नए अपडेट करने वाली है। अब 2024 में नई स्कूटर लॉन्च कर ये अपने सेल को फिर से बढ़ाना चाहती है, इसमें कई सारे जबरदस्त फीचर देखने को मिलने वाले हैं।

2024 Bajaj Chetak
2024 Bajaj Chetak

New Bajaj Chetak Electric Scooter

आपको बता दूं कि इससे पहले बजाज चेतक का अर्बन वेरिएंट लॉन्च हुआ था, जो एक बजट सेगमेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर था। अब ऐसा उम्मीद लगाए जा रहा है, कि यह प्रीमियम सेगमेंट पर लॉन्च हो सकती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2 किलोवाट आवर का बैट्री पैक मिलता है। इस बैट्री पैक के जरिए ग्राहक को 27 किलोमीटर तक का रेंज मिलेगा इस बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 घंटे 30 मिनट का समय लगता है।

मौजूदा समय में यदि आप बजाज चेतक को खरीदने जाएंगे तो इसमें आपको 2.88 किलोवाट आवर का बैट्री पैक मिलता है। यह बैटरी पैक को फुल चार्ज होने के बाद 113 किलोमीटर का सफर तय कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करें तो 63 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इन सभी लेटेस्ट फीचर के बावजूद की कीमत 13,5000 से शुरू होने वाली है जो की एक काफी अच्छी कीमत है।

New Bajaj Chetak Electric Scooter
New Bajaj Chetak Electric Scooter

इस कीमत में हमें Ola और Ather जैसी इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाती है, जिनकी डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा है, लेकिन बजाज चेतक के साथ ग्राहकों को सालों का भरोसा मिलता है। जो अन्य कंपनी नहीं दे पा रही है, यदि आप भी इस बाइक के इंतजार में है तो नीचे कमेंट में जरूर लिखें।

2024 Bajaj Chetak में क्या है खास?

बता दूं कि 2024 बजाज चेतक काफी ज्यादा खास होने वाला है, क्योंकि इसका अर्बन वेरिएंट 113 किलोमीटर की रेंज और 650 वॉट ऑफ बोर्ड चार्ज के साथ आता है, जो बैट्री पैक को रिचार्ज करने में मात्र 4 घंटे 50 मिनट का समय लेता है इसके बाद चेतन प्रीमियम है, जिसकी रेंज 108 किलोमीटर और टॉप स्पीड 63 किलोमीटर प्रति घंटा है।

New Bajaj Chetak Electric Scooter
New Bajaj Chetak Electric Scooter

वार्ड ऑन बोर्ड चार्जर का उपयोग करके इसे पूरी तरह चार्ज होने में मात्र 3 घटे 50 मिनट समय लगता है, अगर कस्टमर सब्सक्रिप्शन खरीदने हैं, तो उसे एप्लीकेशन कनेक्टिविटी के साथ आएगा।

READ MORE: सुनहरा मौका! मात्र 15 हजार की मामूली रकम में मिलेगी ये Honda Activa स्कूटर

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *